5 विकेट लेकर शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी-शमी का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 गेंदबाज

खेल समाचार

[ad_1]

श्रीलंका और बांग्लादेश के मध्य टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका (Sri Lanka) ने रनों का अम्बार लगा दिया. पहली पारी में श्रीलंकाई टीम 506 रन बनाकर आउट हुई. जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने स्टंप्स तक 4 विकेट पर 34 रन बना लिए हैं.

मुशफिकुर रहीम 14 और लिटन दास 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. आपको बता दें श्रीलंका से अभी बांग्लादेश की टीम 107 रन पीछे है. श्रीलंका के लिए चौथे दिन के खेल में एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चाँडीमल शतकीय प्रहार किया. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 199 रन की साझेदारी निभाई.

चंदिमल ने 124 रन की जबरदस्त पारी खेली. वहीं मैथ्यूज 145 रन बनाकर नाबाद लौटे. श्रीलंका ने पहली पारी में 506 रन का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 5 और इबादत होसैन ने 4 विकेट झटके.

इसके साथ ही शाकिब ने 19वीं बार टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया. शाकिब ने इस साल टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ा. वहीं एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में शमी (2/12) को पीछे छोड़ा.

बांग्लादेश की लचर बल्लेबाजी

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम की स्थिति खराब रही. पहली पारी में 24 रन पर 5 विकेट गंवाने वाली मेजबान टीम ने इस बार भी 24 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए. मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने आकर अंतिम मिनटों में विकेट के गिरने के सिलसिले को रोका. दोनों क्रीज पर मौजूद हैं.

स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 34 रन बनाए. इस दौरान रहीम 14 और लिटन दास 1 रन बनाकर क्रीज पर थे. बांग्लादेश की टीम को पारी से हार टालने के लिए अभी 107 रन की और दरकार है. श्रीलंकाई टीम के लिए दूसरी पारी में फर्नान्डो ने 2 और रजिता ने 1 विकेट हासिल किया.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.