जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं लखनऊ के मेंटॉर गौतम गंभीर, पत्नी नताशा हैं बेशुमार दौलत की मालिकन

खेल समाचार

[ad_1]

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ की इस हार से मेंटॉर गंभीर काफी निराश नजर आए. पूरे आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान गंभीर का जीत का रिऐक्शन और हार पर उनकी फटकार काफी चर्चा में रही है. फैन्स को हालांकि गंभीर का रिऐक्शन बिल्कुल पसंद नहीं आया.

आपको बता दें आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 207 रन बनाए. RCB के लिए रजत पाटिदार ने नॉटआउट 112 रनों की पारी खेली.आखिर में वही मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. जवाब में लखनऊ सुपर जायन्ट्स की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 193 रन ही बना पाई.

लखनऊ टीम के मेंटॉर गंभीर आईपीएल इतिहास में काफी चर्चा में रहे हैं. गौतम गंभीर दिल्ली में जन्में हैं. उनका जन्म 14 अक्टूबर 1981 को हुआ. उनके पिता का नाम दीपक गंभीर और मां का नाम सीमा गंभीर है. उनसे दो साल छोटी एक बहन है जिनका नाम एकता है.

जन्म के 18 दिन बाद गौतम गंभीर को उनके दादा-दादी ने एडॉप्ट कर लिया और तब से उन्हीं के पास रहे. 10 साल की उम्र से गौतम गंभीर ने क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया था. गौतम गंभीर ने बाराखंभा रोड स्थित मॉडर्न स्कूल से पढ़ाई की है और दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है.

चुनाव आयोग में दायर हलफनामे के मुताबिक गौतम गंभीर की कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये की है. साल 2017-18 के लिए दाखिल आयकर रिटर्न में करीब 12.40 करोड़ रुपये की आय दिखाई. वहीं गंभीर की पत्नी नताशा गंभीर ने इसी दौरान दाखिल आईटी रिटर्न में 6.15 लाख रुपये की आय दिखाई.

Gautam Gambhir mentor Lucknow franchise: Gautam Gambhir News: गौतम गंभीर की  IPL में वापसी, लखनऊ टीम को करेंगे मेंटॉर; gautam gambhir IPL me Lucknow  franchise ke mentor bane - Navbharat Timesगौतम की कप्तानी के तहत कोलकता नाइट राइडर्स (KKR) ने वर्ष 2012 और 2014 की आईपीएल ट्रॉफी जीती. वर्ष 2017 में, गंभीर ने ‘द गौतम गंभीर फाउंडेशन’ की स्थापना की जो शहीद सैनिकों के बच्चों के शैक्षणिक खर्च को पूरा करने, गरीब लोगों को भोजन बाँटने जैसे परोपकारी कार्य करती है. आपको बता दें गंभीर की पत्नी नताशा की नेटवर्थ ₹100 crore रूपये हैं.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.